जानिए किसके नाम हुई बिगबॉस सीजन12 की ट्रॉफी?




भानु प्रताप सिंह

बिगबॉस सीजन 12 के ग्रैंड फिनाले में भारत के करोड़ों लोगों ने अपने अपने चहेते कंटेस्टेंट्स को वोट किया। और सीजन के पहले हफ्ते से पंद्रहवें हफ्ते यानी कि आखरी हफ्ते तक अपने अपने चहेते को बचाते रहे। लेकिन आखिर आखिरी रविवार की वह घड़ी आ ही गयी। जब बिगबॉस के सभी दर्शक अपने चहेतों के हाथों में ट्रॉफी देखने के लिए रात करीब 11:30 बजे तक टीवी पर टकटकी बांधे देखते रहे। बिगबॉस सीजन 12 के अंतिम पड़ाव में 5 फाइनलिस्ट पहुंचे। जिनमें पहले से करोड़ो भारतीयों के दिलों पर राज करने वाले क्रिकेटर श्रीशंत, ससुराल सिमर का सीरियल के जरिए करोड़ो लोगों के दिलों पर छाई सबसे अच्छी बहू दीपिका कक्कड़, बिहार के छोटे से गाँव से आए दीपक ठाकुर , हरियाणा के एक गांव में रहने वाले वकील रोमिल और कई सीरियल्स में काम कर चुके लोगों के चहेते करनवीर पहुंचे।
सीजन के आखिरी दिन बिगबॉस के घर से बेघर हुए सभी कंटेस्टेंट्स को भी बुलाया गया और साथ ही घर के अंदर रह रहे पांचों कंटेस्टेंट्स के परिवार के किसी न किसी सदस्य को भी बिगबॉस के सेट पर बुलाया गया। टॉप 5 से टॉप 4 चुनने से पहले कॉमेडी क्वीन भारती सिंह ने घर में एंट्री ली और पांचों की खूब अच्छे से टांग खिंचाई की। इसके बाद सुपर स्टार सलमान खान ने टॉप 5 में से एक को घर से बाहर आने को कहा । और करनवीर को टॉप 5 की टीम में से निकाल कर घर से बाहर बुला लिया। बचे हुए  टॉप 4 कंटेस्टेंट्स में से टॉप थ्री कंटेस्टेंट चुनने के लिए रोहित शेट्टी ने घर मे एंट्री ली। और खतरों के खिलाड़ी अंदाज में वोटिंग के आधार पर रोमिल को घर से बाहर भेज दिया।
अब बचे हुए तीनों कंटेस्टेंट दीपिका, दीपक और श्रीशंत में से किसी एक को विजेता घोषित करना था। इससे पहले कि एक विजेता घोषित किया जाए , बिगबॉस के नियमो के अनुसार विजय राशि 50 लाख की 40 फीसदी राशि यानी 20 लाख की राशि उसे दी जानी थी जो अपनी मर्जी से टॉप 3 से निकल जाता। और बचे हुए टॉप 2 में से किसी एक को विजयी घोषित कर दिया जाता है। हालांकि अपनी मर्जी से तो ट्रॉफी छोड़ने के लिए कोई भी आगे नहीं बढ़ता लेकिन फिर भी किसी न किसी को तो निकलना ही होता है। और इसके लिए उस कंटेस्टेंट को एक वेल बजानी होती है। हालांकि ये स्टेप काफी सोच समझ कर उठाना पड़ता है । और इसी समझदारी के साथ दीपक ने यह कदम उठाकर 20 लाख रुपये की रकम अपने नाम कर ली।





अंत मे ट्रॉफी हथियाने की भी बारी आ गयी। घर के अंदर बचे हुए दोनों टॉप कंटेस्टेंट श्रीशंत और दीपिका जो कि बिगबॉस में आये तो अलग अलग थे लेकिन एक जोड़ी में खेले। दोनों ने ही यहाँ पर एक रिश्ता कायम किया और इसे बखूबी निभाया भी। चूंकि घर के अंदर दोनों की जोड़ी भाई बहन की जोड़ी रही। ऐसे में टॉप 2 में से कोई भी जीते किसी एक दूसरे को अधिक धक्का नहीं लगता। हालांकि प्राथमिकता तो दोनों की खुद के लिए ही थी लेकिन फिर भी सलमान के पूछने पर श्रीशंत ने दीपिका को ट्रॉफी मिलने पर खुश होने की बात कही जबकि दीपिका ने खुद को ही ट्रॉफी मिलने की बात कह दी।



दीपिका ने जीती ट्रॉफी 
लेकिन अभी फैसला बाकी था और बिगबॉस सीजन 12 का ये फैसला वोटिंग के आधार पर टिका हुआ था। वोटिंग के हिसाब से सलमान खान ने दीपिका कक्कड़ को ही ट्रॉफी का हकदार चुना और ट्रॉफी  दीपिका के हवाले कर दी। दीपिका बिगबॉस सीजन 12 की विजेता(विनर) बनीं। 

Comments