सिंघम की आगे की कहानी बयां करती है सिंम्बा



अंजली सिंह
कहते हैं कि जब तक खुद को ठोकर न लगे तब तक चोट का पता नहीं चलता। कुछ ऐसी ही कहानी को बयां करती है सिंम्बा। सिंम्बा रोहित शेट्टी के निर्देशन में बनी फिल्म सिंघम के किस्से को आगे बढ़ाती है। जिसमें अजय देवगन ने मुख्य भूमिका निभाई थी।


इंस्पेक्टर सिंघम की ईमानदारी और हीरोपंती से पूरा शिवगढ़ एक अलग ही मिजाज़ में आने लगा था। इसी शिवगढ़ इलाके में एक सिंम्बा नाम का लड़का भी खुद में सिंघम को देखने लगा और 2018 में इंस्पेक्टर सिंम्बा बनकर लोगों के सामने आ गया। ट्रेलर के हिसाब से इंस्पेक्टर संग्राम भोलेराव उर्फ सिंम्बा की एंट्री तो धमकेदार दिखी, लेकिन इसका मकसद तो कुछ और ही है। सिंम्बा ऐशोआराम की ज़िंदगी चाहता है और लोगों के काले कारनामों में अपनी हिस्सेदारी चाहता है। हालांकि उसे उसकी हिस्सेदारी तो मिलती है लेकिन बेइज्जती और जिल्लत के साथ। और ये बेइज्जती उसके लिए एक गहरी चोट बन जाती है और उसे सिंघम के किरदार में बदल देती है।
28 दिसंबर 2018 को रोहित शेट्टी के निर्देशन में बनी यह फ़िल्म (सिंम्बा) रिलीज़ हो चुकी है। जिसमें बॉलीवुड के सुपरस्टार रणवीर सिंह और इन दिनों काफी चर्चा में रहने वाली सारा अली खान मुख्य भूमिका में हैं। इसके अलावा  इस फ़िल्म में सबके चहेते अजय देवगन फिर से इंस्पेक्टर सिंघम की भूमिका को दोहरा रहे हैं। अजय देवगन, तुषार कपूर, कुणाल खेमू, श्रेयस तलपड़े और अरशद वारसी कैमियो भूमिका में नजर आते हैं। इसके साथ ही सोनू सूद, आशुतोष राणा, अश्विनी कालसेकर, सुलभा आर्य और विजय पाटकर भी शामिल हैं।



खिलजी से इंस्पेक्टर भालेराव 'सिंम्बा' तक का सफर

रणवीर सिंह की पिछली रिलीज़ हुई फ़िल्म पद्मावत काफी शानदार रही। पद्मावत में रणवीर का खिलजी का रोल धमाकेदार रहा। ये बात अलग है कि पद्मावत के रिलीज़ होने पर फ़िल्म के खिलाफ काफी आवाजें उठीं, यहाँ तक कि देश मे जगह-जगह पर दंगे भी हुए लेकिन पद्मावत ने रणवीर सिंह को एक नई पहचान दिलाई। पद्मावत के बाद रणवीर सिंह लोगों के चहेते बन गए। और सिंम्बा में एक नए किरदार के साथ लोगों के सामने आए।
रणवीर सिंह की पिछली फिल्म पद्मावत को देखते हुए हम कह सकते हैं कि सिंम्बा भी लोगों के दिल मे अपनी जगह बनाने में कामयाब हो सकती है।



नवोदित अभिनेत्री सारा अली खान का बैकग्राउंड ही बॉलीवुड से है। वैसे तो सारा अपने ऑफ-स्क्रीन व्यक्तित्व के साथ लोगों का दिल तो जीत ही रही हैं। अपनी पहली फ़िल्म केदारनाथ के बाद सारा देश भर में चर्चा में बनी हैं। हाल ही में सारा की फ़िल्म केदारनाथ रिलीज़ हुई है। जिसमें उन्होंने एक पुजारी की बेटी और फ़िल्म की मुख्य अभिनेत्री का किरदार निभाया। फ़िल्म केदारनाथ में साल 2013 में केदारनाथ में आई आपदा को दर्शाया गया है।



फिल्म सिंम्बा में सोनू सूद विलेन के किरदार में सामने आए हैं सोनू इसके पहले भी कई फिल्मों में विलेन का रोल निभा चुके हैं। सोनू को इस फिल्म के लिए काफी मेहनत करनी पड़ी। इस फिल्म के लिए सोनू ने अपनी मेहनत से मस्कुलर बॉडी बनाई। उन्होंने कहा कि एक बार फिल्म रिलीज हो जाये फिर पता चलेगा कि मैने कितनी मेहनत की है।

रोहित शेट्टी के निर्देशन में बनी यह फ़िल्म साल की अंतिम बड़ी रिलीज़ फिल्म है। जिनके निर्देशन में बनी कई फिल्में 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर चुकी हैं।

 सिम्बा का साउंडट्रैक, विशेष रूप से 90 के दशक में बनी फिल्म 'तेरे मेरे सपने' फिल्म का रेमिक्स गाना, आंख मारे, भी अच्छा-खासा लोगों का ध्यान आकर्षित करने में कामयाब रहा है। इस गाने ने फिल्म के रिलीज़ होने से पहले ही देश-भर में धूम मचा दी है। इसके अलावा यह फिल्म 2015 में आई तेलुगू की हिट फिल्म 'टेम्पर' की रीमेक है।

2018 में तीनों खान की रिलीज़ हुई फिल्में, सलमान खान की रेस 3, आमिर खान की ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान और हाल ही में आई शाहरुख खान की फिल्म ज़ीरो के बाद अब हर किसी को कॉमेडी, रोमांस और एक्शन से भरपूर फिल्म का इंतज़ार था। इसी मौके पर सिंम्बा एक्शन, ड्रामा, रोमांस के साथ-साथ कॉमेडी का बेहतरीन मिश्रण लेकर लोगों के सामने आया। जिसके बाद ये अंदाजा लगाया जा सकता है कि यह फिल्म लोगों का दिल जीतने में कामयाब होगी और बहुत जल्द ही 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर सकती है।

Comments