मस्ती की पाठशाला में गणतंत्र दिवस की मस्ती



भानु प्रताप सिंह

ग्रेटर नोएडा। गणतंत्र दिवस के मौके पर पूरे भारतवर्ष में खुशी का माहौल छाया रहा। सभी स्कूलों व संस्थानों में भी गणतंत्र दिवस को बड़ी धूमधाम रही। इसी कड़ी में ग्रेटर नोएडा के परी चौक पर मेट्रो लाइन के नीचे चल रहे निःशुल्क बिमटेक विद्या केंद्र (मस्ती की पाठशाला) में गणतंत्र दिवस  को बहुत धूमधाम से मनाया गया। मुख्य अतिथि श्रीमती मधु सेंगर ने ध्वजारोहण के साथ राष्ट्रगान कर कार्यक्रम की शुरुआत की। साथ ही श्रीमती सेंगर ने मस्ती की पाठशाला के बच्चों को गणतंत्र दिवस का महत्व समझाया। श्रीमती गीता टंडन ने मुख्य अतिथि श्रीमती सेंगर को बुके देकर उनका स्वागत किया। स्वागत क्रम में श्रीमती उपासना विष्ठ ने कार्यक्रम का संचालन किया। सम्बोधन क्रम को आगे बढ़ाते हुए श्रीमती रेनू सिंह ने मौके पर मौजूद अन्य गणमान्यों को आमंत्रित किया । साथ ही गणतंत्र दिवस के बारे में कई महत्वपूर्ण बातें कहीं।

महोत्सव को और भी रुचिकर बनाते हुए शुभम भदौरिया ने सांस्कृतिक कार्यक्रम का संचालन किया। छात्रों ने देशभक्ति गानों पर मनमोहक प्रस्तुतियां देकर लोगों को मन्त्रमुग्ध किया। सांस्कृतिक प्रस्तुतियों में कुछ छात्रों ने कविता पाठ किया तो वहीं कुछ छात्रों नें मनमोहक नृत्य व लघुनाट्य कला का प्रदर्शन किया। कुछ शिक्षकों ने भी सुन्दर प्रस्तुतियां पेश कीं। कार्यक्रम में साईं अक्षरधाम पाठशाला के छात्रों व शिक्षकों ने भी शिरकत की। मौके पर मौजूद रहे केंद्र के निर्देशक डॉ. हरिवंश चतुर्वेदी, डॉ. आभाऋषि और प्रोफेसर के. चारि ने छात्रों का उत्साहवर्धन किया।

कार्यक्रम का अन्त सभी को स्वादिष्ट मिठाई और स्वल्पाहार बांट कर किया गया। नमकीन कम्पनी न्यूट्रीमंची ने कार्यक्रम में स्पॉन्सरशिप के रूप में भाग लिया। कार्यक्रम में अन्य शिक्षकगण पूजा शर्मा, पौरुष तिवारी, मिथलेश कुमार, निशु अग्रवाल, सुरभि राय आदि लोग मौजूद रहे।



Comments