मंदी की मार! टाटा-जेटीपी के कर्मचारियों पर टूटा बेरोजगारी का पहाड़, अब सड़क पर नहीं दिखेंगी टियागो और टिगोर!


पिछले कुछ समय से आर्थिक मंदी और बेरोजगारी से जूझ रही देश की जनता के लिए एक और बुरी खबर है। सूत्रों के मुताबिक, टाटा मोटर्स-जेम संयुक्त कंपनी, JTSV (JT Special Vehicles) को बंद कर दिया गया है। कंपनी के बंद होने से पिछले साल लॉंच हुई टाटा मोटर्स की दो पावरफुल कारों न्यू टियागो जेटीपी (Tiago JTP) और टिगोर जेटीपी (Tigor JTP) अब सड़क पर नजर नहीं आएंगी।

जी हां, दरअसल, टियागो जेटीपी और टिगोर के सभी मॉडल बिक चुके हैं। सूत्रों ने बताया कि फिलहाल कंपनी के पास इन कारों के इंजन बीएस6 तैयार नहीं है, जिस वजह से प्रोडक्शन का काम रूक गया है। मार्च 2017 में, दोनों कंपनियों ने 50:50 फीसदी की साझेदारी के साथ JTSV की स्थापना की थी। अक्टूबर 2018 में, उन्होंने JTP मॉडल को लॉन्च किया था।
एक वेबसाइट के मुताबिक, कंपनी के मॉर्केटिंक विभाग में कार्यरत एक कर्मचारी ने एक ट्वीट में बताया कि कर्मचारियों को निकालने का सिलसिला शुरू हो गया है। हालांकि, बाद में नौकरी जाने के डर से उसने उस ट्वीट को डिलीट कर दिया।
एक कर्मचारी ने नाम न छापने की शर्त पर कहा कि टाटा मोटर्स को इस मंदी के दौर में कम से कम उन 25 लोगों और उनके परिवारों के बारे में तो सोचना चाहिए, जो कंपनी में काम करते थे। कर्मचारी ने तंज कसते हुए कहा कि ऐसा तो नहीं है कि इस दौर में टाटा मोटर्स और रतन टाटा की हालत ऐसी हो गई है कि वो इन 25 कर्मचारियों को कहीं और एडजस्ट कर लें, ताकी उनके बच्चों को खाने के लाले न पड़े।
बता दें कि अभी पिछले साल ही टाटा मोटर्स ने टियागो और टिगोर जेटीपी का अपडेटेड मॉडल लॉन्च किया था। इनकी शुरुआती कीमत क्रमश: 6.69 लाख और 7.59 लाख रुपये तय की गई थी। इस खबर से विपक्ष को सरकार पर हमला करने का एक और मौका मिल जाएगा।

Comments