सोनिया गांधी ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, कोरोना से निपटने के लिए दिए ये सुझाव....



सोनिया गांधी ने लिखा प्रधानमंत्री ...


देश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामले को लेकर सरकार की तरफ से इस महामारी से निपटने के लिए कई कड़े फैसले लिए जा रहे हैं। इसी के चलते बीते दिन पीएम मोदी ने विपक्षी नेताओं पर फोन पर चर्चा की थी। जिसमें पीएम मोदी ने इस महामारी से निपटने के लिए सुझाव मांगे थे। जिसके बाद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पीएम मोदी को पत्र लिखा, जिसमें उन्होंने 5 सुझाव सामने रखे। और उन्हें तुरंत लागू करने का अनुरोध किया।

सोनिया गांधी ने पीएम मोदी के सामने रखे पांच सुझाव-

1. सरकार की तरफ से टीवी, प्रिंट और Online Media को दिए गए सभी विज्ञापनों पर दो साल के रोक लगाई जानी चाहिए। जिससे प्रति वर्ष 1250 करोड़ रुपये की बचत का उपयोग कोरोना से लड़ने के लिए किया जाना चहिए। 

2. सरकार ने सरकारी भवनों में निर्माण कार्य के लिए 20 हजार करोड़ रुपये जारी किए हैं, उन्हें रोका जाना चाहिए। सोनिया गांधी ने कहा कि मुझे विश्वास है कि संसद के वर्तमान भवन से काम किया जा सकता है, इस राशि से अस्पताल में सुधार, पीपीई जैसी सुविधाओं की व्यवस्था की जा सकती है।

3. सांसदों की पेंशन, जिसमें वेतन में 30 प्रतिशत की कटौती की गई है, का उपयोग मजदूरों, किसानों और छोटे व्यापारियों को वित्तीय सहायता देकर किया जा सकता है।

4.राष्ट्रपति, प्रधान मंत्री, केंद्रीय मंत्री, मुख्यमंत्री, राज्य मंत्रियों सहित सभी अधिकारियों की विदेश यात्रा रोक दी जाए। ऐसी यात्राओं से बचाए गए धन का उपयोग कोरोना के खिलाफ लड़ाई में किया जा सकता है। सोनिया ने लिखा कि प्रधानमंत्री और केंद्रीय मंत्रियों के दौरे रोककर 393 करोड़ रुपये बचाए जा सकते हैं।

5.प्रधानमंत्री की सहायता में सहायता के रूप में जो भी राशि आई है, उसे प्रधान मंत्री राहत कोष में स्थानांतरित किया जाना चाहिए। इससे पारदर्शिता आएगी, 3800 करोड़ की राशि पहले से ही प्रधानमंत्री राहत कोष में पड़ी है। इस मामले में, दोनों फंडों की राशि का एक साथ उपयोग किया जा सकता है।


Comments