देश की राजधानी से राज्यों के लिए 12 मई से ट्रेनें रवाना


 Travelling to Railway station today? Check route diversions due to ...

नई दिल्ली- कोरोना की वजह से हुए लॉकाडाउन के बाद भारतीय रेलवे ने लोगों को राहत देने वाली घोषणा की है। भारतीय रेलवे ने 12 मई से 15 जोड़ी ट्रेन चलाने की घोषणा की है। ये स्पेशल ट्रेनें नई दिल्ली जंक्शन से देश के विभिन्न 15 बड़े शहरों के लिए चलाई जाएंगी। रेलवे ने यात्रियों के लिए 11 मई शाम 6 बजे से टिकट की बुकिंग शुरु कर दी है।  

बता दें कि कोरोना की वजह से देश में लॉकडाउन जारी होने के बाद ट्रेनों का आवागमन बंद कर दिया गया है। जिसके चलते कर्मचारी, मजदूर, नौकरी-पेशा वाले लोग जहां के तहां फंस गए। ये इतिहास में पहली बार हुआ है कि एक बीमारी की वजह से देश में लॉकडाउन की नौबत आ गई। जिसमें एक लंबे अरसे तक ट्रेनों का परिचालन बंद रहा। लेकिन रेलवे फिर से इसे शुरु करने जा रहा है। हालांकि रेलवे की तरफ से बाहर फंसे मजदूरों और छात्रों को उनके घर तक पहुंचाने के लिए श्रमिक स्पेशल ट्रेनें चलाई गई हैं।

भारतीय रेलवे की घोषणा के अनुसार नई दिल्ली से देश के 15 शहरों के लिए ट्रेनें रवाना होंगी। रेलवे ने कहा है कि ये ट्रेनें स्पेशल ट्रेन के तौर पर चलेंगी। नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से डिब्रूगढ़, अगरतला, हावड़ा, पटना, बिलासपुर, रांची, भुवनेश्वर, सिकंदराबाद, बेंगलुरु, चेन्नई, तिरुवनंतपुरम, मडगाँव, मुंबई सेंट्रल, अहमदाबाद और जम्मू तवी के लिए ट्रेनें चलेंगी।



Comments