क्रिस्टियानो रोनाल्डो को यूट्यूब ने दिया डायमंड, 24 घण्टे में 40 मिलियन पार हुए सब्सक्राइबर

पुर्तगाल के दिग्गज फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने यू-ट्यूब पर सबसे तेज यानि एक मिलियन सब्सक्राइबर पूरा करने का नया वर्ल्ड रिकार्ड बनाया है...रोनाल्डो ने यू-ट्यूब लॉन्च किया...चैनल पर पहले ही दिन उनके एक करोड़ से ज्यादा सब्सक्राइबर हो गए...पहले ही दिन सबसे ज्यादा सब्सक्राइबर बनाने का भी रिकार्ड अब उनके ही नाम है...रोनाल्डो ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर अपने यू-ट्यूब चैनल के लांच की घोषणा की थी...सोशल मीडिया पर भी रोनाल्डो की जबरदस्त फॉलोइंग है...एक्स पर उनके सवा ग्यारह करोड़ फॉलोअर्स हैं...फेसबुक पर उनके फॉलोअर्स की संख्या है सत्रह करोड़ है...वहीं इंस्टाग्राम पर उनके करीब 64 करोड़ फॉलोअर्स हैं...
दुनिया के स्टार फुटबॉलर्स में अपनी पहचान बना चुके क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने अब डिजिटल की दुनिया में कदम रखा है। और डिजिटल की दुनिया मे कदम रखते ही रोनाल्डो ने एक अलग ही रिकॉर्ड हासिल किया है। जिसके बाद से डिजिटल तकनीक या यूं कहें कि सोशल मीडिया का इस्तेमाल करने वाले हर किसी की जुबां पर रोनाल्डो का नाम है। दरअसल रोनाल्डो ने अपना यूट्यूब चैनल लॉन्च किया है। खास बात ये है कि रोनाल्डो के चैनल लॉन्च करते ही उनके चैनल पर सब्सक्राइबर्स की जैसे बाढ़ आ गई हो। 
फुटबॉलर ने जैसे ही अपना यूट्यूब चैनल लॉन्च किया पहले 90 मिनट में ही दस लाख से ज़्यादा यूजर उनके चैनल को सब्सक्राइब कर चुके थे। रोनाल्डो के चैनल पर मिली जानकारी के मुताबिक फुटबॉलर ने UR क्रिस्टियानो के नाम से 8जुलाई को चैनल लॉन्च किया। जिसके बाद अब तक 38 मिलियन के करीब यूज़र्स इस चैनल को सब्सक्राइब कर चुके है। 

वहीं रोनाल्डो ने बुधवार को अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर इसी से संबंधित एक पोस्ट किया, जिसमें लिखा कि “इंतज़ार खत्म हुआ. मेरा @YouTube चैनल आखिरकार आ गया है! सब्सक्राइब करें और मेरे साथ इस नई जर्नी पर चलें.”

बता दें कि रोनाल्डो के इस चैनल पर अब तक 19 वीडियो अपलोड हुए हैं जिसमें कुछ शॉर्ट्स भी शामिल हैं। हर वीडियो के व्यूज मिलियंस में हैं अपना पहला वीडियो पोस्ट करने के कुछ घंटों बाद ही 1.69 मिलियन सब्सक्राइबर इस नए लॉन्च किए गए डिजिटल चैनल से जुड़ गए. हालांकि ये एक नया रिकॉर्ड है जोकि फुटबॉलर रोनाल्डो ने हासिल किया है क्योंकि इससे पहले 90 मिनट में 10 लाख से ज्यादा सब्सक्राइबर्स आज तक किसी के नहीं हुए....
वहीं रोनाल्डो को यूट्यूब की ओर से धड़ाधड़ अवॉर्ड मिल रहे हैं। उन्हें महज 22 मिनट में सिल्वर, 90 मिनट में गोल्डन और 12 घंटे में डायमंड प्ले बटन मिल गया है। रोनाल्डो ने यूट्यूब की ओर से ये अवॉर्ड मिलने के बाद इस खुशी को बेटियों के साथ साझा किया। उन्होंने एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें वह बेटियों के सामने यूट्यूब प्ले बटन दिखाते नजर आ रहे हैं। जिसे देख बेटियां खुशी से फूली नहीं समातीं। 

आपको बता दें कि अन्य सोशल मीडिया प्लेटफार्मस पर रोनाल्डो की अच्छी खासी फैन फॉलोइंग है।  रोनाल्डो के ट्विटर यानी कि एक्स प्लेटफ़ॉर्म पर 112 मिलियन से ज्यादा, फेसबुक पर 170 मिलियन और इंस्टाग्राम पर 636 मिलियन फ़ॉलोअर्स हैं. 

बता दें कि पांच बार बैलन डी’ अवॉर्ड जीतने वाले रोनाल्डो सऊदी अरब के क्लब अल नासर के लिए खेलते हैं और दो दशकों से ज़्यादा समय से अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट में पुर्तगाल का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं वहीं रियल मैड्रिड और मैनचेस्टर यूनाइटेड के लिए खेलने वाले रोनाल्डो गुरुवार को अल-रेड के खिलाफ़ अपनी टीम के सऊदी प्रो लीग ओपनर की तैयारी कर रहे हैं...

Comments

Post a Comment