मोदी ने मालदीव के राष्ट्रपति के साथ कोरोना महामारी पर चर्चा की





नयी दिल्ली।  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दुनिया भर के सामने एक चुनौती बनकर उभरी काेरोना महामारी से उत्पन्न स्थिति पर आज मालदीव के राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सोलिह के साथ चर्चा की।

दोनों नेताओं ने टेलीफोन पर बातचीत के दौरान अपने अपने देशों में कोरोना वायरस के संक्रमण की स्थिति के बारे में एक दूसरे को जानकारी दी। उन्होंने इस बात पर संतोष व्यक्त किया कि दक्षेस देशों के नेताओं के बीच बातचीत में कोरोना के बारे में तालमेल के जिन तौर तरीकों पर सहमति बनी थी उनका पालन किया जा रहा है।

प्रधानमंत्री ने इस बात पर प्रसन्नता जाहिर की मालदीव में तैनात भारतीय चिकित्सा टीम के प्रयासों और भारत द्वारा भेजी गयी जरूरी दवाओं से मालदीव में कोरोना के संक्रमण की स्थिति पर नियंत्रण में सफलता मिली है।

मोदी ने कहा कि पर्यटन पर आधारित मालदीव जैसे देश की अर्थव्यवस्था के लिए कोरोना महामारी ने एक चुनौती उत्पन्न की है। उन्होंने सोलिह को आश्वस्त किया कि इस महामारी के असर को कम करने के लिए भारत मालदीव की सहायता करना जारी रखेगा।

दोनों नेताओं ने इस बात पर भी सहमति व्यक्त की कि उनके अधिकारी इस विकट स्थिति के कारण उत्पन्न होने वाले मुद्ददों तथा अन्य द्विपक्षीय मामलों पर संपर्क बनाये रखेंगे।

Comments